Translate

Sunday, June 12, 2011

SUNA BAHUNI -सुना बहनी के संपादक बिजोय मोहापात्र रेनल केंसर से पीड़ित

अभी कल के टाइम्स ऑफ इंडिया के कटक एडिशन में एक समाचार ने मुझे हतप्रभ कर दिया है. समाचार सुना बहनी के ४२ वर्षीय संपादकबिजोय मोहापात्र के बारे में है जों रेनल कंसर से पीड़ित है और कटक के आचार्य हरिहर रीजनल कंसर सेण्टर में अपना इलाज करा रहे हैं.बिजोय मोहापात्र अभी पिछले सितम्बर में मुझे भीलवारा राजस्थान में आयोजित बालसाहित्य समारोह में अपनी पत्नी विजयलक्ष्मी के साथ मिले थे तत् काफी प्रसन्न चित्त और उत्साही नज़र आ रहे थे. पिछले महीने भी शायद वे दिल्ली में थे तब उन्होंने मुझे फोन किया था पर तब इस बीमारी के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया. विजय के बारे में क्या कहूँ, बच्चों की एक पत्रिका को निकलने में उन्हें यश जरूर मिला पर अपना घरबार तथा सब पैसा खर्च कर दिया उन्होंने. स्वाभिमान इतना कि किसी से भी कभी कुछ नहीं माँगा. पत्रिका मुफ्त में बांटी और एक मौन द्वारा सहयोग की कामना की.

ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना है कि विजय शीघ्र स्वस्थ हो कर अस्पताल से लौटें और उनके मित्रवर्गों से उन्हें भरपूर दुआएं तथा सहयोग मिले. उड़ीसा सरकार से भी अपेक्षा है कि वह बिजोय मोहापात्र को स्वस्थ्य लाभ पाने के लिए हर तरह से मदद करे.

बिजोय मोहापात्र के समाचार से सम्बंधित लिंक नीचे दे रहा हूँ
:http://timesofindia.indiatimes.com/city/bhubaneswar/Publisher-of-childrens-magazine-battles-cancer/articleshow/8817695.cms

No comments:

Post a Comment